स्वरा भास्कर की वेब सीरीज रसभरी पर रोक लगाने की मांग

0
127

मुंबई =  मशहूर अभिनेत्री  स्वरा भास्कर की नई फिल्म ‘रसभरी’ ओटीटी प्‍लैटफॉर्म पर रिलीज हो गई है। फिल्म तो रिलीज हो गई लेकिन अब काफी लोगों ने इसका बायकॉट करना शुरू कर दिया है। स्‍वरा ट्विटर पर ट्रेंड हो रही हैं और फिल्‍म को लेकर यूजर्स उन्‍हें काफी ट्रोल कर रहे हैं। यहां तक कि सेंसर बोर्ड चीफ प्रसून जोशी ने भी एक सीक्‍वंस को लेकर अपनी निराशा जाहिर कर दी।
जोशी ने ट्वीट कर लिखा, ‘वेब सीरीज रसभरी के गैर जिम्‍मेदार कॉन्‍टेंट से दुखी हूं जिसमें एक छोटी लड़की को शराब पीते मर्दों के सामने डांस करते हुए दिखाया जा रहा है। क्रिएटर्स और ऑडियंस को गंभीरता से दोबारा सोचने की जरूरत है कि अभिव्यक्ति की आजादी है या शोषण की आजादी? एंटरटेनमेंट के नाम पर बच्‍चों को छोड़ दें।’

इसके जवाब में स्‍वरा ने लिखा, ‘आदर सहित सर, शायद आप सीन गलत समझ रहे हैं। सीन जो वर्णन किया है, उसके ठीक उल्टा है। बच्ची अपनी मर्जी से नाच रही है- पिता देखकर झेंप जाता है और शर्मिंदा होता है। नाच उत्तेजक नहीं है, बच्ची बस नाच रही है, वह नहीं जानती कि समाज उसे भी  सेक्सलाइस  करेगा, सीन यही दिखाता है।’मेरठ में बेस्‍ड ‘रसभरी’ की कहानी आयुष्‍मान सक्‍सेना नाम के लड़के के इर्द-गिर्द है जो अपनी टीचर स्‍वरा भास्‍कर के प्‍यार में पड़ जाता है। चीजें तब मुश्‍किल हो जाती हैं जब कोचिंग के वक्‍त टीचर को नंद किस कर बैठता है और बदले में उसे थप्पड़ मिलता है। गुस्‍से में आकर नंद टीचर के पति से बता देता है कि उसकी पत्नी के शहर भर के मर्दों से संबंध हैं।तमाम लोग फिल्‍म की आलोचना कर रहे हैं। जहां काफी लोगों ने फिल्म को फ्लॉप बता दिया तो किसी ने कहा कि यह वेब सीरीज बी ग्रेड और सी ग्रेड फिल्मों से कम नहीं है, इसलिए सरकार को इस पर बैन लगाना चाहिए। काफी लोगों ने इस पर मीम्‍स भी शेयर कर दिए हैं।