शिवराज मंत्री मंडल का विस्तार एक जून को, गेंद आला कमान के पाले में

0
105

भोपाल =  मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के लम्बे समय से अटके मंत्री मंडल का विस्तार  एक जून को होने की  पूरी संभावना है  इसी दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल में ही रहेंगे  प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री से चर्चा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी टीम के नए चेहरों के नाम फाइनल कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि पुरानी टीम के ज्यादातर लोगों को मौका मिलेगा।  शिवराज सिंह ने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले लोगों के नाम को आगे बढ़ाया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक मंगलवार को भोपाल स्थित बीजेपी मुख्यालय में बंद कमरे के अंदर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत और सीएम शिवराज सिंह चौहान के बीच लंबी चर्चा हुई है। चौहान ने इन नेताओं से संभावित मंत्रियों की संशोधित सूची पर चर्चा की है। सर्वसम्मति के बाद, आलाकमान की अंतिम मंजूरी के लिए राज्य प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे के माध्यम से नई दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व को सूची भेज दी गई है।
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बैठक के बाद कहा कि हमने सुबह एक बैठक की है और मुख्यमंत्री कैबिनेट विस्तार के लिए तैयार हैं। वह कैबिनेट गठन पर जल्द ही निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी बैठकें बीजेपी की नियमित चर्चा का हिस्सा हैं। शर्मा ने कहा कि पार्टी अपने सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को सामूहिक निर्णय प्रक्रिया में शामिल करने के लिए नियमों का पालन करती है। उन्होंने यह भी कहा कि भोपाल बीजेपी मुख्यालय अपनी बैठकों के लिए जानी जाती है और यह एक रूटीन प्रक्रिया है। हम हर निर्णय से पहले उस पर विस्तृत चर्चा करते हैं।
, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने यह भी कहा कि कैबिनेट विस्तार की संभावना शीघ्र है, ताकि केंद्र में नरेंद्र मोदी 2.0 सरकार की पहली वर्षगांठ के कार्यक्रमों में नए कैबिनेट सदस्य शामिल हो सकें। उन्होंने कहा कि अगर 30 मई से पहले कैबिनेट का विस्तार हो जाता है, तो नए सदस्य वर्षगांठ के कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संभावना यह भी है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राष्ट्रीय नेतृत्व से चर्चा के लिए दिल्ली जा सकते हैं, ताकि 1 जून तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो सके। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कैबिनेट का विस्तार 1 जून को हो और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी उस कार्यक्रम में पहुंचने की संभावना है। अगर बीजेपी आलाकमान में उस सूची पर आगे बढ़ने को कहा जाए।