20 करोड़ सालाना कमाते थे ऋषि कपूर

0
80
 

मुंबई = कैंसर से दुनिया छोड़ने वाले राजकपूर के सुपुत्र मशहूर अभिनेता  ऋषि कपूर  की सालाना कमाई करीब 20 करोड़ रुपये थी। फिल्मों में ऐक्‍टिंग के अलावा वह निर्माता और निर्देशक भी रहे हैं।, उनकी अलग-अलग बिजनस में भी हिस्सेदारी थी। वह कई विज्ञापन ब्रैंड्स से भी पैसे कमाते थे।

चूंकि ऋषि खानदानी रईस थे, इसी वजह से उनके पास संपत्ति की कोई कमी नहीं थी जिसके वारिस अब उनके बच्‍चे होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि की कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ रुपये है।
ऋषि मुंबई के पाली हिल स्थित एक शानदार घर के मालिक थे जहां वह रहते थे। इस घर का नाम ‘कृष्‍णा राज’ है जो करीब 1 एकड़ में बना है। घर में स्विमिंग पूल, थिअटर सिस्‍टम और दूसरी लग्‍जरी चीजों की सुविधाएं हैं।
चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाले ऋषि ने आगे चलकर कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया। रोमांटिक हीरो वाली की छवि वाले ऋषि ने बाद में कई अलग-अलग तरह के रोल्‍स किए। करीब 100 से ऊपर फिल्‍में करने वाले ऋषि एक वक्‍त हाइऐस्‍ट पेड ऐक्‍टर्स में से एक थे।
ऋषि कारों के बड़े शौकीन थे और रॉयल एसयूवी और ऑडी उनकी फेवरिट थी। इसके अलावा उनके पास अन्य मंहगी कारो  कलेक्‍शन था जिनकी कीमत करोड़ों में हैं।