मोदी के टैटू, कुर्ते की नवरात्र में धूम

0
164

दिल्ली – गुजरात के मुख्य मंत्री किस तरह देश पर हावी हो गए हैऔर उनकी ब्रांडिंग की दुनिया में किस कदर छाई हैं कि , ब्रांड मोदी सारे दायरे तोड़कर नवरात्रि के त्योहार तक पहुंच गया है। मोदी के टैटू, मोदी का कुर्ता और मोदी के सूट, साड़ी और फैब्रिक बाजार इन तमाम उत्पादों से अटा पड़ा है।
मशहूर पत्रिका इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट केमुताबिक गुजरात में हर तरफ ब्रांड मोदी का जलवा दिख रहा है। वंहा अब टैटू की धूम है। अहमदाबाद में महिलाएं और पुरुष, दोनों को ये बेहद पसंद आ रहा है।पुरुष अपनी बांह पर मोदी का अस्‍थायी टैटू बनवा रहे हैं, जबकि महिलाओं ने इसके लिए बैकलेस चोली के बीच की जगह चुनी है।शहर के एक टैटू कलाकार ने ऐसे 30 हजार स्टिकर टैटू तैयार किए हैं, ‌जो अलग-अलग गरबा स्थलों पर बांटा जाएगा, ताकि मोदी के प्रति समर्थन दिखाया जा सके।
नवरात्रि के मौके पर मोदी कुर्ता भी बाजार में उतर चुका है और यह अलग-अलग रंगों में उपलबध होगा। आधी बाजू का, गले तक बटन वाला, स्टैंडिंग कोलर और कंधे की सिलाई पर कढ़ाई वाला, कई विकल्प हैं।यह खरीदारी के लिए ऑनलाइन उपलब्‍ध है। ये न केवल देश बल्कि ब्रिटेन, अमेरिका और पूर्वी अफ्रीका के उन हिस्सों में काफी मशहूर हो रहे हैं, जहां गुजराती समुदाय बड़ी तादाद में बसा है।