चीन में टॉकीज़ें तो खुलीं पर टिकिट एक भी नहीं बिका

0
240

पेइचिंग =पूरी दुनिया में कोरोना वायरस कहर बनकर टूट पड़ा है। यह जानलेवा वायरस चीन से फैलना शुरू हुआ था जहां हजारों लोग इसके कारण मौत का शिकार हो गए। चीन के बाद यह वायरस एशिया के अन्य देशों, यूरोप और अमेरिका तक पहुंच गया है। अधिकतर देशों में इस वायरस के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है। चीन में भी लॉक डाउन का लंबा दौर चला है जिसमें सिनेमाघर सहित ज्यादातर सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया था।
हालिया खबरों की मानें तो अब चीन में काफी हद तक इस वायरस पर काबू पा लिया गया है। वहां लगातार अब कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के मामलों में कमी आ रही है। इसे देखते हुए चीनी प्रशासन ने अब सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चीन ने अपने कुल 17 हजार से ज्यादा सिनेमाघरों में से 500 सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दे दी है। ये सिनेमाघर ज्यादातर ऐसे दूरदराज इलाकों के हैं जहां पिछले एक महीने में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।
हालांकि लोगों के बीच कोरोना की दहशत इतनी ज्यादा है कि सोमवार दोपहर से खुले इन सिनेमाघरों में किसी भी शो की एक भी टिकट नहीं बिका है। इससे पता चलता है कि लोग अभी भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से डर रहे हैं। बता दें कि अभी भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों में सिनेमाघर अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। इस वायरस से डर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं हॉलिवुड में भी इससे काफी हड़कंप मच गया है। कई फिल्मों की रिलीज को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है और कई सिलेब्रिटीज ने अपने शूट और कॉन्सर्ट कैंसल कर दिए हैं। जानें, अभी तक हॉलिवुड में क्या-क्या हुआ।
चीन में टॉकीज़ें तो खुलीं पर टिकिट एक भी नहीं बिका | samachar-vicharगौरतलब है कि कोरोना के कहर के कारण सबसे पहले हॉलिवुड ने अपनी फिल्मों की रिलीज और शूटिंग रोक दी थी। हॉलिवुड की कुछ बड़ी फिल्मों की रिलीज टाली गई है जिनमें जेम्स बॉन्ड सीरीज की ‘नो टाइम टू डाय’, ‘फास्ट ऐंड फ्यूरियस 9′ जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं। भारत में भी रणवीर सिंह की ’83’ और अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्मों की रिलीज भी टाल दी गई है।
बॉलिवुड पर कोरोना वायरस का असर साफ दिख रहा है