कोरोना से अल्लाह हिफाजत करेगा

0
194

अलीगढ़= उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिला प्रशासन की लाख कवायद और अपील के बाद भी शाह जमाल ईदगाह के बाहर सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में धरना दे रही महिलाओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान अचानक शाह जमाल में महिलाओं की भीड़ बढ़ गई। प्रशासन ने महिलाओं को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन कोई असर होता नहीं दिखा।
अलीगढ़ के शाह जमाल ईदगाह में पिछले 15 दिन में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में धरना दे रही महिलाओं की भीड़ काफी हद तक कम होती दिख रही थी। लेकिन रविवार को जनता कर्फ्यू वाले दिन धरना स्थल पर अचानक महिलाओं की भीड़ बढ़ने लगी। धरनारत महिलाओं की संख्या जहां बीते कुछ दिनों में तीन दर्जन के करीब रहती थी, वह बढ़कर 600 तक पहुंच गई।
धरने पर जा रही महिलाओं को स्थानीय पुलिस ने समझा-बुझाकर रोकने ओर लौटाने का प्रयास किया लेकिन महिलाओं ने यह कहते हुए उनकी बात को नजरंदाज कर दिया कि कोरोना वायरस से तो अल्लाह ही हिफाजत करेगा। महिलाओं ने कहा, ‘हमें कोरोना का नहीं, बल्कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह द्वारा लाए गए सीएए, एनपीआर और एनआरसी जैसे काले कानूनों से खतरा है।’ महिलाओं की भीड़ ने जिला प्रशासन द्वारा जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए बीते दिनों से की जा रही कवायद और अपील को पलीता लगाते हुए जनता कर्फ्यू को बेअसर कर दिया है। फोटो प्र कोरोना से अल्लाह हिफाजत करेगा | samachar-vicharतीकात्मक है