टीसीएस के मार्केट केप से नीचे आया रिलायंस का मार्केट केप

0
81

मुंबई =शेयर बाजार में सोमवार को आए भूचाल से देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेडको भी बड़ा झटका लगा। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में 25 फीसदी की गिरावट के बाद रिलायंस के शेयर 13 पर्सेंट लुढ़क गए। वहीं, सरकारी कंपनी ऑइल ऐंड नैचरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर भी करीब 15 पर्सेंट तक लुढ़क गए।
रिलायंस के शेयर 13 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1,105 पर आ गए। यह अक्टूबर 2008 के बाद सबसे बड़ी गिरावट है। इस गिरावट से इसका का मार्केट कैप 6.97 लाख करोड़ रुपये रह गया। कंपनी के शेयर धारकों ने सोमवार को 1.08 लाख करोड़ रुपये गंवाए। इस तरह कंपनी मार्केट कैप के मामले में टीसीएस से पिछड़ गई। टीसीएस का मार्केट कैप 7.31 लाख करोड़ रुपये है। सोमवार को ओएनजीसी का मार्केट कैप भी 1 लाख करोड़ रुपये कम हो गया।
टीसीएस के मार्केट केप से नीचे आया रिलायंस का मार्केट केप | samachar-vicharदुनिया के प्रमुख तेल उत्पादक देशों के बीच उत्पादन में कटौती के लेकर सहमति नहीं बन पाने के बाद सऊदी अरब ने कीमत यु्द्ध छेड़ दिया है। इसके बाद कच्चे तेल के दामों में सोमवार को 31 पर्सेंट की गिरावट हुई। 1991 के खाड़ी युद्ध के दौरान आई गिरावट के बाद यह सबसे बड़ी गिरावट है, जिससे घरेलू बाजार का सेंटिमेंट बिगड़ गया है। कोरोना के बढ़ते मामले पहले ही बाजार पर कहर बरपा रहे थे।