भड़काऊ बयानों से तौबा करेगी बीजेपी गिरिराज को मिली चेतावनी

0
116

नई दिल्‍ली = दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी भड़काऊ बयानबाजी को लेकर सख्त हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेपी नड्डा ने ‘देवबंद को आतंक की गंगोत्री’ बताने वाले नेता गिरिराज सिंह को शनिवार को तलब किया और चेतावनी दी। उल्लेखनीय है की अमित शाह ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि ‘देश के गद्दारों को’ और ‘भारत-पाक मैच’ जैसे बयानों से पार्टी को दिल्‍ली चुनाव में नुकसान हुआ।
अमित शाह के इस बयान के बाद अब नड्डा ने केंद्रीय मंत्री तथा बिहार के बेगूसराय से सांसद गिर‍िराज सिंह को तलब किया है। नड्डा ने सिंह से करीब 15 मिनट तक चली मुलाकात के दौरानचेतावनी दी और कहा कि विवादित बयानों से दूर रहें। नड्डा से मुलाकात के बाद गिर‍िराज सिंह ने मीडिया से बातचीत में कुछ नहीं कहा।
गिरिराज ने कहा था, ‘देखिए कितने लोग देवबंद से आतंकी गतिविधियों में शामिल हुए हैं। दुर्भाग्य है इस देश का जो राष्ट्र के लिए काम करना चाहिए, वे राष्ट्र विरोधी..मैंने सही कहा कि देवबंद गंगोत्री है आतंकवाद का।’ उन्होंने कहा, ‘जब सोनिया (गांधी) जी बाटला हाउस में गई थीं एनकाउंटर में आंसू बहाने तो भी भीड़ थी उन गलियों में। दिग्विजय सिंह आजमगढ़ गए थे तो भी भीड़ थी, जितने देश में शाहीन बाग हो रहे हैं, वे एक तरह से खिलाफत आंदोलन हो रहा है, देश को तोड़ने की साजिश हो रही है।’
चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता व वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘देश के गद्दारों…’ नारा देकर विवाद पैदा कर दिया था। शाह ने ‘टाइम्स नाउ समिट’ में इससे जुड़े सवाल पर कहा, ‘देश के गद्दारों…’ जैसा बयान नहीं दिया जाना चाहिए था। पार्टी ऐसे बयानों से संभवतः नुकसान पहुंचा है।’
माना जा रहा है कि नड्डा ने यह साफ कर दिया कि पार्टी अब किसी भी तरह के भड़काऊ बयानबाजी को माफ नहीं करेगी और अनुराग ठाकुर, अनंत हेगड़े जैसे पार्टी नेताओं को भविष्‍य में इस तरह की बयानबाजी से बचना होगा।