कर न चुकाने वालो की सम्पतियों को कुर्क करने की तैयारी

0
50

जबलपुर। नगर निगम द्वारा संभाग क्रमांक 5 की समीक्षा की गयी। जिसमें बताया गया कि संभाग क्रमांक 5 के अंतर्गत 27 बड़े बकायादार चिन्हित हैं जिनके ऊपर 1 लाख से अधिक की राशि बकाया है और राशि जमा कराने के लिए अनेकोबार नोटिस जारी किया गया परन्तु करदाताओं के द्वारा बकाया करों की राशि जमा करने में रूचि नहीं ली गयी, जिसके कारण 3 दिन के अंदर राशि जमा करने सभी को नोटिस जारी किया गया है। 3 दिन के भीतर यदि करदाताओं के द्वारा बकाया करों की राशि जमा नहीं कराई जाती है तो उन सभी चिन्हित करदाताओं की सम्पत्तियों को नगर निगम द्वारा कुर्क कर लिया जायेगा। इस संबंध में उपायुक्त राजस्व श्री पी.एन. सनखेरे ने बताया कि 1 लाख की राशि से अधिक के बकायादारों को नोटिस जारी करते हुए 3 दिवस का समय दिया गया है।
निगमायुक्त आशीष कुमार के निर्देशानुसार राजस्व अधिकारी दीप नारायण मिश्रा ने आज संभाग क्रमांक 4 छोटी लाईन फाटक एवं संभाग क्रमांक 14 विजय नगर कार्यालय में जाकर राजस्व वसूली अभियान की समीक्षा की। इस दौरान उनके द्वारा संभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि संभाग अंतर्गत आने वाले सभी बड़े बकायादारों की सूची तैयार कर सभी को नोटिस जारी करें। उन्होंने बताया कि अंतिम नोटिस देने के उपरांत भी यदि उनके द्वारा करों की राशि निगम खजाने में जमा नहीं कराई जाती है तो उनकी सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्यवाही के साथ साथ नल काटने की भी कार्यवाही भी सुनिश्चित करे। बैठक में संभागों के संभागीय अधिकारी, राजस्व निरीक्षक आदि उपस्थित रहे।
बाजार अधीक्षक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि निगम स्वामित्व की गुरंदी कबाड़खाना मार्केट के दुकानदारों को दुकान का किराया 3 दिवस के भीतर जमा करने नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि 3 दिवस के भीतर बकाया सम्पूर्ण किराया जमा नहीं किया जाता है तो दुकानों का आवंटन निरस्त करने की कार्यवाही की जायेगी।