महिला शिक्षिका को टीएमसी नेता ने बाँध कर पीटा

0
143

बालुरघाट =पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में टीएमसी नेता की अगुआई में कथित समर्थकों ने गांव में एक महिला टीचर की बर्बरता से पिटाई की। बताया जा रहा है कि टीएमसी समर्थकों ने टीचर की जमीन पर जबरन कब्जा करने की मंशा से उसे रस्सी से बांधकर कुछ दूर तक घसीटा और बेरहमी से मारपीट की। इसके बाद वे लोग टीचर को घसीटते हुए ले गए और उसे एक मकान में बंद कर दिया।
स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना गंगारामपुर ब्लॉक के नंदनपुर पंचायत में शुक्रवार को हुई। शिक्षिका की पहचान बीजेपी समर्थक स्मृतिकण दास के रूप में हुई है। ग्राम पंचायत सदस्यों के नेतृत्व में आए इस समूह के लोगों ने शिक्षिका की मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी मारपीट की। अभी तक इस सिलसिले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
पुलिस ने बताया कि घटना के विडियो में साफ दिख रहा है कि उसमें नंदनपुर पंचायत के उपप्रधान अमल सरकार और अन्य लोग शामिल हैं। अमल सरकार टीएमसी का स्थानीय नेता है। इधर, टीएमसी सूत्रों ने बताया कि घटना में कथित संलिप्तता को लेकर तृणमूल कांग्रेस के जिला नेतृत्व ने सरकार को पार्टी से निकाल दिया है।
विडियो में दिख रहा है कि हमलावरों ने शिक्षिका के हाथ-पैर बांध दिए हैं, जिसकी वजह से वह गिर गईं। उन्होंने शिक्षिका को करीब 30 फुट तक घसीटा और इस दौरान उन्हें पीटते रहे। फिर हमलावरों ने टीचर को ब्लॉक स्तर के एक कार्यकर्ता के मकान में बंद कर दिया। शिक्षिका की बहन सोमा ने जब उन्हें बचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उनकी भी पिटाई कर दी।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी मिलने पर शिक्षिका ने अमल सरकार और तृणमूल कांग्रेस के चार समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं और प्रत्यक्षदर्शियों से बात कर रहे हैं।’