छपाक की स्क्रिप्ट चुराने का आरोप

0
88

मुंबई = एसिड अटेक पीड़िता पर बनाई गयी फिल्म छपाक अपने रिलीज से पहले ही ‘ कानूनी पचड़े में फंस गई है। एक फिल्ममेकर ने फिल्म की नायिका दीपिका , फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार और निर्मित कंपनियों पर स्क्रिप्ट चोरी किए जाने का आरोप लगाया है। आरोप लगाने वाले राकेश भारती ने दावा किया है कि ‘छपाक’ उनकी लिखी स्क्रिप्ट पर आधारित है।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक अपनी शिकायत में राकेश ने बताया है कि वह अपने बेटे के साथ एसिड अटैक पीड़िता पर आधारित एक कहानी को रोडयूस करना चाहते थे और उन्होंने साल मई 2015 में ‘ब्लैक डे’ के नाम से फिल्म का टाइटल भी रजिस्टर कराया था। इसके बाद उन्होंने इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय, कंगना रनौत जैसी अभिनेत्रित्व से संपर्क भी किया था।
खबर के मुताबिक राकेश ने आरोप लगाए हैं कि फिल्म बनाने के लिए उन्होंने स्क्रिप्ट की कॉपी फॉक्स स्टार स्टूडियो, का प्रॉडक्शंस और मृगा फिल्म्स से शेयर की थी और उन्होंने फिल्म बनाने की इच्छा भी जताई थी। बाद में इन प्रॉडक्शन हाउसों ने इसी टॉपिक पर अपनी अलग फिल्म बनानी शुरू कर दी। राकेश ने आरोप लगाया है कि उनकी स्क्रिप्ट में थोड़-बहुत ऊपरी फेरबदल करके ‘छपाक’ बनाई गई है।
फिल्म ऐसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है। दीपिका के अलावा इसमें विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 10 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।