जेडीयू को झटका एक विधायक ने इस्तीफ़ा दिया

0
234

पटना = बिहार में अररिया संसदीय सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा के साथ ही सत्ताधारी जेडीयू को बड़ा झटका लगा है। जेडीयू के विधायक और पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज अहमद ने शनिवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। वह अररिया से उपचुनाव लड़ेंगे।
सरफराज अहमद ने विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने अपनी मां के कहने पर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। राबड़ी देवी से मैंने शिष्टचार भेंट की है।’
आरजेडी के टिकट पर अररिया चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह अररिया संसदीय क्षेत्र का उपचुनाव जरूर लड़ेंगे, लेकिन किस दल से लड़ेंगे, यह अभी तय नहीं है। सरफराज पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के पुत्र हैं, जिनके निधन के बाद अररिया की सीट रिक्त हुई है। सरफराज ने कहा,‘मुझे किसी से कोई नाराजगी नहीं है। पिता के निधन के बाद उनके सपनों को पूरा करने के लिए मैं अररिया सीट से चुनाव लड़ूंगा।’ राबड़ी देवी से उनकी मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि अररिया से वह आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।
वहीं, सरफराज आलम के इस्तीफे के तुरंत बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर चुटकी ली है। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार के एक और विधायक ने जदयू से इस्तीफा दे दिया। इंतजार कीजिए, अभी कितनी टूट और होगी। तेजस्वी, तो अभी बच्चा है न जी!