अपनी रैली रोक लें लालू जी बिहार बाढ़ से जूझ रहा है

0
221

पटना:= विपक्षी एकता साबित करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल की ओर से आगामी 27 अगस्त को पटना में प्रस्तावित ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ रैली पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से अपील की है कि वे इस रैली को फिलहाल रोक दें. मोदी ने कहा, ‘इन दिनों बिहार बाढ़ की विभीषिका झेल रहा है, ऐसे में किसी राजनीतिक पार्टी की रैली अच्छी बात नहीं है. मैं अपील करता हूं कि लालू यादव प्रस्तावित रैली की स्थगित कर दें और नई तारीख तय कर दें.’
: रैली टालने की अपील करने के दौरान सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव ने दावा किया है कि 27 अगस्त की रैली में 25 लाख लोग आएंगे, लेकिन इसमें कोई खास भीड़ जुटने वाली नहीं है. रैली फ्लॉप होने पर लालू यादव कहेंगे कि बाढ़ की वजह से रैली में लोग नहीं आ पाए.
: सुशील मोदी ने ये भी सलाह दी कि इस वक्त के हालात को देखते हुए लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करना चाहिए. अगर वे इस साल के बाढ़ को हल्के में ले रहे हैं तो लगता है कि उन्हें विभीषिका का सही मंजर नहीं पता है. ऐसे में मेरी उनको सलाह है कि वे रैली के बजाय बाढ़ पर फोकस करें.
कांग्रेस भी रैली के पक्ष में नहीं: बिहार कांग्रेस के भी कुछ नेता चाहते हैं कि लालू यादव इस रैली को आगे बढ़ा दें. उनका कहना है कि इस वक्त अगर राहुल गांधी रैली के बजाय बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करते हैं तो वह पार्टी के लिए ज्यादा असरदार साबित होगा.
बीजेपी नेता सुशिल कुमार मोदी के बयानों पर अपनी प्रस्तिक्रिया देते हुए आरजेडी ने कहा है कि रैली अपने तय समय पर ही होगी. लेकिन पार्टी ने ये भी कहा की कि बाढ़ का असर रैली में जुटने वाली भीड़ पर दिख सकती है. आरजेडी नेताओं का कहना है कि बाढ़ के माहौल के बीच भी लालू यादव और तेजस्वी यादव की रैली को लेकर जनता का उत्साह चरम पर है. वे भारी संख्या में पटना के गांधी मैदान में जुटेंगे.