11 पेरेंट्स ठुकरा चुके थे सनी लेओनी की गोद ली बच्ची को

0
219

मुंबई = पोर्न स्टार से बॉलीवुड में अपनी एक जगह बनाने वाली अभिनत्री सनी लियोनी अब मां बन चुकी हैं हाल ही में उन्होंने दो साल की बच्ची को गोद लिया है, जिसका नाम उन्होंने निशा कौर वेबर रखा है।
हालांकि, यह शायद ही किसी को पता हो कि सनी ने जिस बच्ची को गोद लिया है उसे पहले 11 ऐसे पैरंट्स ठुकरा चुके थे, जिन्हें बच्चा गोद लेना था। बच्चा गोद देने के लिए काम करने वाली एजेंसी सेंट्रल अडॉप्शन रिसोर्स अथॉरिटी ने इस खबर को कन्फर्म किया है।
दरअसल बच्चे के खूबसूरती से लेकर उसकी मेडिकल हिस्ट्री तक के बारे में लोग खूब सोच-विचार करते हैं और तभी फैसला लेते हैं।
एजेंसी ने कहा है, ‘ बच्ची के रंग-रूप, बैकग्राउंड, हेल्थ स्टेटस आदि चीजों पर बिना ध्यान दिए सनी ने बच्ची को खुशी-खुशी गोद लिया। हम उनके इस बात का सम्मान करते हैं उन्होंने इस मामले में कोई नियम-कानून को तोड़ने की कोशिश नहीं की और उसी तरह लाइन रहकर इंतज़ार किया जैसा कि बाकी पैरंट्स करते हैं।’
सनी ने पिछले साल 30 सितम्बर को ही बच्चा गोद लेने के लिए वेब पोर्टल में आवेदन किया था और इस साल 21 जून को उन्हें बच्ची से मिलवाया गया। लियोनी ने अगले ही दिन इस बच्ची के लिए हामी भर दी, क्योंक पैरंट्स को बच्चे को लेने के लिए 48 घंटे का ही समय दिया जाता है।
औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सनी को महाराष्ट्र के लातूर से बच्ची को प्री-अडॉप्शन फोस्टर केयर ले जाने की अनुमति दे दी गई थी और अब सनी और उनके पति डेनियल कोर्ट के उस ऑर्डर का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद ये दोनों बच्ची के लीगल पैरंट्स बन जाएंगे।