बीजेपी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे केजरीवाल

0
208

नई दिल्ली -दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी पार्टी बीजेपी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस करेगी। बीजेपी ने सोमवार को ‘आप’ की फंडिंग के लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि ‘आप’ को चंदा देने वाले लोगों को बीजेपी डरा-धमका रही है। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को चुनौती दी कि दोनों पार्टियां चंदा देने वालों की लिस्ट सार्वजनिक करके दिखाए।
केजरीवाल मंगलवार को मीडिया से भी खासे नाराज नजर आए। उन्होंने कहा, ‘मीडिया ने हमारी फंडिंग को लेकर बीजेपी के एकपक्षीय और निराधार आरोपों को खूब दिखाया। हम बीजेपी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज करा रहे हैं। क्या मीडिया हमें भी उसी तरह की कवरेज देगा।?’ ‘आप’ के नेता ने कहा कि पहली बार कोई पार्टी पारदर्शी फंडिंग की कोशिश कर रही है, चंदे देने वालों के नाम सार्वजनिक कर रही है और बीजेपी हमारे दानदाताओं को डरा-धमका रही है।
\बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने सोमवार को आरोप लगाया था कि केजरीवाल लंच के नाम पर चंदा इकट्ठा करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि पारदर्शिता की बात करने वाले केजरीवाल ने यह नहीं बताया कि मुंबई में जिन 200 लोगों ने 20 हजार के हिसाब से प्रति प्लेट खाने के चुकाए हैं, वे कौन हैं।
बिधूड़ी, दिल्ली बीजेपी के महासचिव आशीष सूद और अश्वनी उपाध्याय ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के जो बैनर-होर्डिंग्स मेट्रो और बस शेल्टरों पर लगाए जा रहे हैं, वह पैसा हवाला के जरिए पाकिस्तान और अरब देशों से आ रहा है। आशीष सूद ने आरोप लगाया कि 49 दिन की केजरीवाल सरकार को ऐसा क्या कुबेर का खजाना मिल गया, जो उन्होंने लाखों रुपये खर्च करके दिल्ली के सभी बस शेल्टरों, मेट्रो की साइटों को विज्ञापनों से पाट दिया है।