कोई बता कर तो रेप करने जाता नहीं है -बाबूलाल गौर

0
38

भोपाल -उत्तर प्रदेश में महिलाओं से बलात्कार के मामलो को लेकर चौतरफा घिरे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बचाव में बीजेपी नेता बाबूलाल गौर ने विवादास्पद बयान दिया है।मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा कि कोई बताकर तो नहीं जाता कि बलात्कार करने जा रहे हैं, जो हम उसे पकड़ लें। उन्होंने कहा कि अगर कोई बताकर रेप करने जाता तो हम उसे पकड़ लेते। बीजेपी ने बाबूलाल के बयान से किनारा कर लिया है, जबकि कांग्रेस ने उनपर निशाना साधा है।अखिलेश और मुलायम को बेचारा बताते हुए गौर ने कहा कि वे इस मामले में क्या कर सकते हैं, रेप की घटनाएं अकेले में होती है और कभी रोकी नहीं जा सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘कार्रवाई रिपोर्ट दर्ज होने के बाद ही की जा सकती है। अगर कोई घर में आत्महत्या कर लें तो हम क्या कर सकते हैं?’
बीजेपी नेता ने कहा, ‘बलात्कार एक सामाजिक बुराई है। यह एकांत में होता है। यह महिला और पुरूषों पर निर्भर करता है। गौर ने कहा कि बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए महिलाओं को जूडो और कराटे का प्रशिक्षण लेना चाहिए।
बीजेपी के मंत्री का यह विवादास्पद बयान पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है। गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय तक यूपी में महिलाओं के खिलाफ यौन हमले के मामले में प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांग चुका है। ऐसे में बाबूलाल गौर का अखिलेश और मुलायम के बचाव करने से पार्टी की किरकिरी हो सकती है।