केजरीवाल के मंत्री मंडल में शामिल होंगे छह नगीने

0
45

नई दिल्ली – दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ लेने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में जिन्हे मंत्री बनाया जा रहा है उनमे मनीष सिसोदिया, गिरीश सोनी, सोमनाथ भारती, सत्येंद्र जैन, सौरभ भारद्वाज और राखी बिड़ला की नाम शामल है अंतिम क्षणों में इसमे कोई बदलाव हो सकता है।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ रामलीला मैदान में 26 तारीख को शपथ ग्रहण करेंगे।
इधर दिल्ली में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद से आम आदमी पार्टी बीजेपी के निशाने पर है। बीजेपी ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए सत्ता के लिए अपने बच्चों की कसम तोड़ने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने इस मसले पर सफाई देते हुए कहा कि हम अल्पमत से सरकार बना रहे हैं और कांग्रेस से हमारा कोई लेना देना नहीं है। अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से पहले कहा था, ‘मैं अपने बच्चों की कसम खाकर कहता हूं कि कांग्रेस और बीजेपी से कोई गठबंधन नहीं करूंगा।’ अब चुनाव के बाद कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे केजरीवाल पर बीजेपी ने करारा हमला किया है। बीजेपी ने केजरीवाल से पूछा कि आखिर उन्होंने अपने बच्चों की कसम क्यों तोड़ी?
इस पर केजरीवाल का कहना है कि आप ने पहले ही इस आरोप पर साफ कर दिया है कि वह किसी के समर्थन से सरकार नहीं बना रही है और अल्पमत की सरकार चला रही है। उन्होंने कहा कि वह अपने मुद्दे दोनों पार्टियों को दे चुके हैं, जिसे मुद्दों को समर्थन करना है, वह आगे आ सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस से हमारा कोई लेना-देना नहीं है और हम कांग्रेस के खिलाफ भी जांच करवाएंगे। आप ने एक विडियो जारी करके भी सफाई दी है कि उसे आम आदमी की चिंता है इसलिए सरकार बनाने का फैसला लिया है।