केजरीवाल पर सिब्बल के बेटे ने की मानहानि की शिकायत

0
24

नई दिल्ली:आम आदमी पार्टीके संस्थापक अरविन्द केजरीवाल की चमत्कारिक जीत कांग्रेस और भाजपा दोनों को पच नहीं पा रही है शायद यही कारण है कि उन्हें परेशान करने की नीयत से कांग्रेस इन पर तरह तरह के वार करने में जुट गयी है तजा मामला है केंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल का का जिसने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में अमित सिब्बल ने केजरीवाल, प्रशांत भूषण और शाज़िया इल्मी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने वोडाफोन टैक्स माफी मामले में उन्हें व उनके पिता को बदनाम करने की कोशिश की थी।
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने कानून मंत्री कपिल सिब्बल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कानून मंत्री बनने के 24 घंटों के भीतर ही हचिसन एसार को वोडाफोन की 11,217 करोड़ की देनदारी का मामला कोर्ट के बाहर ही निपटवा दिया था। ‘आप’ के मुताबिक कपिल ने ऐसा तब किया था जब उनके बेटे अमित हचिसन में कार्यरत थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने सवाल उठाया था कि इस काम के लिए सिब्बल को 2000 करोड़ रुपये तो नहीं दिये गए थे।
गौरतलब है कि सन् 2007 में वोडाफोन ने हचिसन एसार को खरीदा था जिसके लिए उसे 11,217 करोड़ रुपये हचिसन को देने थे। अमित सिब्बल उस समय हचिसन के वकील थे।