भगवान् शिव को दिखाया रिक्शा खींचते

0
40

दिल्ली -शहर के चांदनी चौक इलाके में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जाने जाने वाले अभिनेता आमिर खान के प्रॉडक्शन की फिल्म ‘पीके’ की शूटिंग के दौरान भगवान शिव के वेश में एक शख्स को रिक्शा चलाते हुए दिखाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। एकव्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है गिरफ्तार शख्स फिल्म का अस्टिटेंट डायरेक्टर बताया जा रहा है। दर्ज केस में आमिर खान और राज कुमार हिरानी का भी जिक्र है। गिरफ्तार व्यक्ति को कोतवाली थाने ले जाने के बाद पुलिस पर कई तरफ से दबाव बनाने की कोशिश की गई, लेकिन सीनियर ऑफिसरों ने टस से मस होने से इनकार कर दिया।दिल्ली से प्रकाशित होने वाले सांध्य दैनिक सांध्य टाइम्स के संवाददाता ललित वत्स ने अपनी इस खबर में बताया है कि बुधवार दोपहर करीब 3 बजे चांदनी चौक में टाउन हॉल की तरफ से आने वाले रास्ते पर भगवान शिव के वेश में एक व्यक्ति चल रहा था पीछे कुछ लोग चल रहे थे। स्थानीय लोग समझ रहे थे कि रामलीला के कलाकार हैं। कुछ ही दूरी पर फव्वारा चौक पहुंचने के बाद शिव के वेश वाला शख्स एक रिक्शा की ड्राइविंग सीट पर बैठ गया। पिछली सीट पर एक मजहब की वेशभूषा में 2 महिलाएं बैठ गईं। छत तक पर लगे कैमरे भी रोल होने लगे। तभी लोगों को समझ में आया कि शूटिंग हो रही है। किसकी शूटिंग हो रही है, यह जिज्ञासा बढ़ने लगी? साथ ही लोगों को यह भी लगा कि इस सबसे धार्मिक भावनाओं का ठेस पहुंच रही है।
स्थानीय निवासी औरभाजपा नेता अजय भारद्वाज और एक पुलिसकर्मी ने शूट करने वालों से पूछताछ की। पीसीआर कॉल भीहुई।संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस यूनिट प्रमुख को थाने ले आई। इसी बीच यूनिट के बाकी लोग खिसक लिए।
खबर में बताया गया है कि थाने लाया गया शख्स पहले तो कहने लगा कि शूट की परमिशन है यह भी कहा कि फिल्म का यह सीन आमिर के सपने का है। पर अनुमति दिखने के नाम पर वो चुप हो गया परमिशन दिखाओ, तो वह चुप हो गया बाद में उसके और अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने, गैर कानूनी ढंग से सार्वजनिक स्थल का इस्तेमाल करने और बिना अनुमति शूटिंग करने का मामला दर्ज कर लिया गया।
‘पीके’ 50 करोड़ रुपए के बजट की फिल्म है। आमिर प्रॉडक्शंस की इस फिल्म को आमिर और राज कुमार हिरानी ने लिखा है। फिल्म में आमिर खान के अलावा संजय दत्त, अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, अरशद वारसी, बोमन ईरानी, तुषार कपूर, शाहिद कपूर आदि कलाकार हैं। फिल्म अगले साल जून में रिलीज होनी है। फिल्म के डायरेक्टर राज कुमार हिरानी हैं।