मुलायम से बेनी प्रसाद को जान का खतरा

0
18

नई दिल्ली – कभी मुलायम सिंह के ख़ास दोस्त रहे और अब कट्टर दुश्मन केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा मुलायम सिंह यादव से अपनी जान को खतरा बताया है। उनको डर है कि मुलायम किसी भी वक्त उनकी हत्या करवा सकते हैं।
बेनीप्रसाद वर्मा ने नेमुजफ्फरगनर में हुए सांप्रदायिक दंगों के लिए एसपी चीफ मुलायम सिंह यादव पर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने अपनी जान को खतरा होने का दावा किया। बेनी ने कहा कि वह एकमात्र कांग्रेसी नेता हैं, जो मुलायम के खिलाफ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश जल रहा है। बीजेपी और एसपी ने हाथ मिला लिया है। केंद्र क्या कर रहा है मुलायम सिंह यादव किसी भी वक्त मेरी हत्या करा सकते हैं। मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मेरे सिवाय कांग्रेस का कोई नेता नहीं बोल रहा है।’
बनी प्रसाद वर्मा अक्सर मुलायम सिंह के खिलाफ शब्द भेदी बाण चलते रहते है उनके कई बयान कांग्रेस को भी परेशानी में डाल चुके हैं, क्योंकि एसपी बाहर से यूपीए सरकार को समर्थन दे रही है।
वर्मा ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कुछ कांग्रेस नेताओं को भी सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने फिक्स कर लिया है, लेकिन उन्होंने किसी का भी नाम लेने से इंकार कर दिया। वर्मा ने कहा, ‘मैं उनका नाम नहीं लूंगा। सोनिया गांधी ने भी कहा है कि कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती है।’
बेनी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने इससे पहले बाबरी मस्जिद गिराने के लिए बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी से साठगांठ की थी और गोधरा कांड के बाद गुजरात में हुए चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत में मदद की थी। उन्होंने कहा कि एसपी ने गुजरात में अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे थे, ताकि सेक्युलर वोट बंट जाएं और मोदी को फायदा हो।