तेजप्रताप ने नीतीश और सुशील को कुमार नहीं कुमारी बताया

0
47

पटना = आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने ने कहा है कि नीतीश कुमार जी, कुमार नहीं, कुमारी हैं। उन्होंने सुशीलकुमार मोदी को भी ‘कुमारी’ मोदी कहा। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने बिहार के वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधते हुए कहा कि यह ‘अमंगल’ पांडेय हैं। जब से आए हैं, सब अमंगल ही हो रहा है।
बिहार में सीएए, राष्ट्रीय नागिरक पंजी एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर एनपीआर के विरोध में प्रदर्शन जारी है। इन प्रदर्शनों को कांग्रेस के साथ-साथ आरजेडी का भी समर्थन प्राप्त है। ऐसे ही एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे तेज प्रताप ने केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी बीजेपी और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड पर जमकर निशाना साधा। राजनीतिक बयानबाजी करते-करते तेज प्रताप निजी हमले भी करने लगे। उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी ने शादी कर ली है। अब वह नीतीश कुमारी हो गए हैं।’ तेज प्रताप ने सीएए और एनआरसी को काला कानून बताते हुए कहा, ‘अगर आज मेरे पिता लालू यादव जी जेल से बाहर होते तो पूरे बिहार में गर्दा मचा देते हैं। ये लोग उन्हीं से डरते हैं।’
बिहार में जेडीयू-बीजेपी के गठबंधन पर निशाना साधते हुए तेज प्रताप ने कहा, ‘ये हमें छोड़कर भागे हैं, अब कभी लौटकर भी आएंगे तो हम इन्हें वापस नहीं लेंगे।’ तेज प्रताप ने सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नीतीश जी संघ और बीजेपी के आगे झुक गए हैं।
तेजप्रताप के इस आपत्तिजनक बयान पर आजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने नाराजगी जताई। रघुवंश ने कहा, ‘राजनीति में ऐसी भाषा की कोई जगह नहीं, मर्यादा में रहकर बोलना चाहिए। हम लोग भी विरोध में बोलते हैं लेकिन मर्यादा में रहकर ही किसी पर टिप्पणी करते हैं। तेजप्रताप यादव समझदार हैं पार्टी के युवा नेता हैं। उन्हें मर्यादा का जरूर ख्याल रखना चाहिए।