एक भी निशाना नहीं लगा पाए बिहार के डीजीपी

0
96

पटना/ =बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने रोहतास में राइफल लेकर निशानेबाजी की प्रैक्टिस की। डीजीपी ने पांच राउंड फायरिंग की लेकिन उनकी एक भी गोली निशाने पर नहीं लगी। जानकारी के मुताबिक, इसी महीने 10 फरवरी से रोहतास जिले में ‘ऑल इंडिया पुलिस कंपटीशन’ होने वाला है। रोहतास के फायरिंग रेंज में इसकी तैयारियां चल रही हैं। इसी का जायजा लेने जब डीजीपी खुद पहुंचे तो वह अपने आप को फायरिंग से रोक नहीं पाए। उन्होंने इंसास राइफल उठाई और अधिकारियों के सामने खड़े होकर फायरिंग शुरू कर दी।
बताया गया कि निशाना ना लगने पर डीजीपी एक के बाद एक करके पांच फायर करते गए लेकिन उनका निशाना सही नहीं लगा। उन्होंने लॉन्ग और शार्ट रेंज दोनों पर फायरिंग की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।
उल्लेखनीय है की साल दिसंबर में बिहार में हुए रेप की घटना पर पूछे गए सवाल पर डीजीपी ने कहा था, ‘अपराध रोकना केवल पुलिस काम नहीं है। पुलिस उसके लिए विशेष एजेंसी जरूर है। लेकिन जब तक जनता नहीं जागेगी और अपराधियों के खिलाफ एक माहौल नहीं बनेगा तब तक यह नहीं रुकेगा। अपराधी को माला पहनाते हो, जाति और धर्म के नाम पर अपराधी का समर्थन करते हो। उसे हीरो पहनाते हो और अपराध रोकने की बात करते हो। अपराध की संस्‍कृति के खिलाफ सारे लोगों को जगना होगा तभी समाज से अपराध पूरी तरह से ख़त्म होगा।