रोज आराम करने आती है गाय इस कपडे की दूकान में, बिक्री बढ़ गयी

0
119

कडपा = आंध्र प्रदेश के कडपा जिले के मैदुकुर कस्‍बे में पिछले छह महीनों से एक गाय की अनोखी आदत चर्चा की वजह बनी हुई है। यह गाय हर रोज कुछ घंटों के लिए बाजार में स्थित कपड़ों की एक दुकान में आराम करने आती है। ‘श्री साईंराम क्‍लॉथ शोरूम’ नाम की इस दुकान के मालिक भी इस गाय को अपने बिजनेस के लिए शुभ मानने लगे हैं।
दुकान के मालिक पी ओबइया का कहना है, ‘इस बार गर्मियों के मौसम में एक दिन अचानक यह गाय दुकान में घुस आई और पंखे के नीचे बैठ गई। इसके बाद वह दो-तीन घंटे आराम करने के बाद ही यहां से निकली। शुरू में तो गाय को इस तरह दुकान में घुसते देखकर हम हैरान हो गए। हमने उसे भगाने की कोशिश की लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ। फिर कुछ घंटे आराम करने के बाद गाय अपने-आप चली गई।’
तब से हर रोज दुकान में आराम करने के लिए आना इस गाय की आदत में शामिल हो गया है। दुकान के मालिक कहते हैं, ‘हमारी दुकान में आना अब इसकी आदत बन गई है। शुरू में तो हमें लगा कि इससे हमारे धंधे पर असर पड़ेगा लेकिन असल में हमारा बिजनेस पहले से बेहतर हो गया है। वे बताते है की इस गाय ने दुकान के अंदर कभी गंदगी नहीं की है।’ ओबइया की पत्‍नी हर रोज गाय के आगमन को दुकान के लिए शुभ संकेत मानती हैं, उन्होंने तो गाय की पूजा भी करनी शुरू कर दी है।