रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट

0
142

गाजियाबाद = मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूजा के खिलाफ गाजियाबाद कोर्ट ने गैर-जमानती वॉरंट जारी किया है। गाजियाबाद पुलिस उन्हें मुंबई से लाकर कोर्ट में पेश करेगी। । ये मामला सतेंद्र त्यागी से जुड़ा है सत्येंदर त्यागी ने 2016 में रेमो और प्रसाद पुजारी नाम के शख्‍स के खिलाफ 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। इसके बाद से मामला कोर्ट में चल रहा था।
राजनगर में रहने वाले सतेंद्र त्यागी डायरेक्‍टर रेमो से परिचित थे। उनका रेमो के घर आना-जाना भी था। आरोप है कि 2013 में बननी शुरू हुई फिल्म ‘अमर मस्ट डाई’ में रेमो ने सतेंद्र को रुपये लगाने पर दोगुना कमाने का झांसा दिया। सतेंद्र ने 5 करोड़ रुपये दे दिए और वह फिल्म में निर्माता बन गए। फिल्म में राजीव खंडेलवाल और जरीन खान मुख्य भूमिका में थे लेकिन किन्हीं कारणों से यह रिलीज नहीं हो पाई।
सतेंद्र के मुताबिक, 2016 में जब रेमो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ तो उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकी मिलने लगी। इसके बाद उन पर 20 दिसंबर 2016 को एक कार में आए 6 से 7 बदमाशों ने जानलेवा हमला किया। हमले में वह किसी तरह बच गए, इसके बाद दया नायक नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें फोन पर भी धमकाया। जब मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो वह कोर्ट पहुंच गए। सतेंद्र ने बताया कि 27 जुलाई 2017 को रेमो समेत 10 लोगों पर हत्या की कोशिश, धमकी देने, षड्यंत्र करने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।
मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद एक बार पुलिस टीम को मुंबई भेजा गया था लेकिन उस वक्त सफलता नहीं मिली थी। गैर-जमानती वॉरंट के बाद अब टीम को फिर से भेजने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में परमिशन मांगी गई है।