अननतनाग में ग्रेनेड से हमला ,14 घायल

0
52

श्रीनगर =अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। उपायुक्त कार्यालय के बाहर शनिवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में ट्रैफिक पुलिस के एक जवान और एक स्थानीय पत्रकार सहित 14 लोग घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पांच अगस्त को रद्द करने के बाद यह दूसरा ग्रेनेड हमला है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले डीसी कार्यालय परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड का निशाना चूक जाने के कारण वह सड़क के पास ही फट गया, जिससे ट्रैफिक पुलिस का एक कर्मी और एक स्थानीय पत्रकार सहित 14 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 13 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। एक व्यक्ति अब भी अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है। हमले के बाद इलाके में तनाव है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के संवैधानिक दर्जे पर कदम उठाते हुए आर्टिकल-370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटा दिया था। इसके बाद राज्य में पीडीपी, नैशनल कॉन्फ्रेंस के बड़े नेताओं को नजरबंद किया गया था। महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला समेत तमाम बड़े नेता अभी नजरबंद हैं। इस दौरान प्रशासन ने इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं पर भी प्रतिबंध लागू किया था।