बीस कंगारूओं को कुचल कर मार डाला

0
112

सिडनी =एक ऑस्ट्रेलियाई किशोर को बीस कंगारुओं की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। किशोर ने कंगारुओं को कथित तौर पर एक घंटे तक ट्रक से टक्कर मारी। रविवार की सुबह सिडनी से 450 किमी दक्षिण में टुरा समुद्र तट की सड़क पर मृत कंगारु पाए गए जिनमें से दो कंगारुओं के बच्चों के थे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 19 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर पशुओं से क्रूरता का आरोप लगाया गया है। उसने देर रात अपने ट्रक से टक्कर मारकर इन जीवों की हत्या की थी।
बेगा वैली के चीफ इंस्पेक्टर पीटर वोल्फ ने कहा कि ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाता है। न्यू साउथ वेल्स राज्य की सड़कों पर वाहनों से टकरा कर कंगारुओं की मौत आम घटना है। उस क्षेत्र में 90 प्रतिशत कार दुर्घटना इन जीवों से टक्कर के कारण होती है, लेकिन शनिवार को जानबूझकर अंजाम दी गई घटना हैरान करने वाली है।
एक निवासी रॉब इवांस ने एबीसी से कहा कि वह बहुत ही दुखदायी दृश्य था, पुलिस भी ऐसा मंजर देखकर हैरान थी। वायर्स ने कहा कि यह घटना उनके संज्ञान में तब आई जब पुलिस कंगारू के छह महीने के बच्चे को लेकर उनके पास आई। बाद में कंगारू के नौ महीने के दो अन्य बच्चे भी मिले।
वायर्स संगठन ने कहा कि वे इस क्रूर हरकत से अत्यंत भयभीत हैं और अब कंगारुओं के तीन नन्हें बच्चों को चौबीस घंटे देखभाल की आवश्यकता है। पूर्वी क्षेत्रों में पाए जाने वाले ग्रे कंगारू सामान्यतः अपनी मां के थैले से नौ माह के होने पर बाहर निकलने लगते हैं, लेकिन 18 महीने से पहले वे आत्मनिर्भर नहीं हो पाते।
फोटो प्रतीकात्मक है