गिरफ्तार हो सकते है स्वामी चिन्मयानन्द

0
72

शाहजहांपुर = यूपी के शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज की छात्रा के रेप और यौन शोषण के मामले में पीड़‍िता ने कोर्ट के समक्ष बयान दर्ज कराया। सूत्रों के मुताबिक पीड़‍िता ने कोर्ट के समक्ष स्वामी चिन्मयानन्द के अलावा कई और लोगों के नाम लिए हैं। पुलिस जांच अधिकारी इस मामले में रेप की धारा को भी जोड़ सकते हैं।
और अगर ऐसा होता है तो स्वामी को पुलिस ही गिरफ्तार भी कर सकती है। इससे पहले एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद से एक बार फिर पूछताछ की थी। छात्रा ने स्वामी पर उसके नहाने और रेप के विडियो कहीं छिपाने और तमाम साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाया था। एसआईटी ने इन्हीं आरोपों और अब तक की पड़ताल में सामने आए तथ्यों को लेकर स्वामी से फिर पूछताछ की।
छात्रा के दोस्त और दोनों कॉलेज के प्राचार्य से भी पुलिस लाइंस में पूछताछ की गई। सबसे पहले स्वामी चिन्मयानंद को पूछताछ के लिए बुलाया गया। जानकारी के मुताबिक, एसआईटी ने चिन्मयानंद और आरोप लगाने वालों का आमना-सामना भी करवाया है। हालांकि, एसआईटी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
एसआईटी ने गुरुवार को चिन्मयानंद से 6 घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। हालांकि, छात्रा ने मालिश में इस्तेमाल होने वाले तेल की शीशी, गद्दा और कमरे से कुछ सामान गायब करने का आरोप लगाया था। यह भी कहा कि स्वामी ने उसका नहाते और रेप करते हुए विडियो बनाया था जिसे गायब कर दिया गया है।
चिन्मयानंद के समर्थन में आए बिग बॉस फेम स्वामी ओम का कहना है कि swami पर साजिश के तहत आरोप लगाए गए हैं। उनका अश्लील विडियो फर्जी है। इस सब पर सीआईए ने करोड़ों डॉलर खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि चिन्मयानंद पर कार्रवाई होगी तो पूरे भारत में जन आंदोलन होगा। चिन्मयानंद पर कार्रवाई से राम मंदिर निर्माण में बाधा आएगी।