आजम खान पर जमीन कब्जाने का आरोप

0
44

लखनऊ =लगता है उत्तर प्रदेश की योगी सरकार समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान पर मुकदमे लगाने का रिकार्ड बनाने पर तुली हुई है समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर पहुंच रहे हैं। अखिलेश के पहुंचने से पहले ही एसपी सांसद आजम खान पर एक और आरोप लगा है। अब उनके खिलाफ जेल की जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। लिखित शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इधर एक के बाद एक आजम पर लग रहे आरोप और दर्ज हो रहे केस पर अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें सरकार से जवाब चाहिए कि किस नेता और अधिकारी के इशारे पर आजम खान की जमीनों के दाखिल-खारिज किए गए।
कलेक्टर आंजनेय कुमार ने बताया कि उन्हें एक लिखित शिकायत मिली है जिसमें एसपी सांसद आजम खान पर जेल की जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। शिकायत पर उन्होंने एक जांच कमेटी गठित कर दी है। डीएम ने बताया कि आजम के खिलाफ जो भी केस दर्ज किए गए हैं, वे सारे जांच के बाद सही पाए जाने के बाद ही दर्ज हुए हैं। ऐसे में इस मामले की जांच भी कराई जा रही है।
डीएम ने बताया कि उन्होंने जेल की जमीन हड़पने के मामले की जांच एडीएम और एसडीएम को दी है। उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद यह रिपोर्ट स्टैंडिंग कमेटी को भेजी जाएगी। कमेटी से भी जांच का सत्यापन आने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कितनी जमीन पर कब्जा किया गया है, यह अभी साफ नहीं है। मौके पर पैमाइश कराने के बाद ही पूरी जानकारी पता चल सकेगी।