कश्मीर में हथियारों से भरा ट्रक पकड़ा गया

0
169

श्रीनगर = जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए हथियार और गोला बारूद ले जा रहा एक ट्रक बरामद किया है। साथ ही, पंजाब-जम्मू कश्मीर बॉर्डर के पास लखनपुर से पुलिस ने तीन आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से 4 AK-56 और दो AK-47 राइफलें बरामद हुई हैं। माना जा रहा है कि आतंकी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। एसएसपी कठुआ श्रीधर पाटिल ने ट्रक के जब्त किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है।
कुछ दिन पहले ही बारामुला में सुरक्षाबलों ने लश्कर से जुड़े आठ ओवर ग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया था। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि ये सभी आतंकी पाकिस्तान के इशारे पर यहां आम लोगों को धमकाने और घाटी को अशांत करने में जुटे थे। वहीं, बुधवार को यहां लश्कर के खूंखार आतंकी आसिफ को भी सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया।
डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन कश्मीर घाटी में लोगों को बंद का समर्थन करने के लिए धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठनों ने लोगों को बाजार ना खोलने और दैनिक कामकाज ना करने की धमकी दी है, लेकिन पुलिस इस बात को सुनिश्चित कर रही है कि जो भी लोग अपना काम करना चाहते हों उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना होने पाए।
उन्होंने कहा कि पाक एजेंसियां आतंकवादियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए बहुत बेताब हैं लेकिन हम उन्हें जवाब देने और उनके प्रयासों को विफल करने के लिए बेहद सक्रिय हैं।