बेटे को न्याय दिलाने 81 वर्षीय पिता का ये जूनून

0
119

जयपुर = राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में हुई अपने बेटे की हत्या के बाद इंसाफ मांगने के लिए 81 साल के पिता को विधानसभा का घेराव करना पड़ा। हनुमानगढ़ से जयपुर तक करीब 350 किलोमीटर की दूरी को उन्होंने पैदल ही पूरा किया और विधानसभा के सामने जाकर बेटे के लिए इंसाफ की मांग की। जानकारी के अनुसार, हनुमानगढ़ जिले के नोहर तहसील के जसारा गांव में अक्टूबर 2017 को ई-मित्र कियोक्स चलाने वाले पवन व्यास की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी।
वारदात के बाद स्थानीय पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था, लेकिन तमाम दावों के बीच कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इस मामले पर जब विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हुआ तो दबाव में सरकार ने अब जांच पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सौंप दी। इससे पूर्व रामस्वरूप ने जहां नोहर के थाने के बाहर टेंट लगाकर धरना शुरू किया।
जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि रामस्वरूप एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जयपुर पहुंचे थे। यहां पुलिस अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनके बेटे की हत्या के मामले की जांच एसओजी को सौंपी गई है और जल्द ही इस मामले के दोषियों को सजा भी दिलाई जाएगी।
जानकारी के मुताबिक, विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे रामस्वरूप को प्रदेश सरकार के मंत्री शांतिलाल धारीवाल से भी मिलवाया गया था, जिन्होंने पीड़ित पिता को न्याय दिलाने का भरोसा भी दिया।
सोमवार को रामस्वरूप के साथ पदयात्रा में पहुंचे लोगों ने यह भी कहा कि अगर जल्द ही इस मामले में इंसाफ ना हुआ तो इन प्रदर्शनों को और व्यापक स्तर पर कराया जाएगा। पूर्व में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले में मृतक के परिवार से अपनी मुलाकात के दौरान केस की सीबीआई जांच कराने की बात भी कही थी।