बीजेपी 300 के पार हुई तो भीखूभाई साईकिल से दिल्ली पंहुचे और मोदी से मिले

0
171

नई दिल्ली = गुजरात के एक शख्स भीखूभाई ने लोकसभा चुनाव के पहले ऐलान किया था कि अगर बीजेपी चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी तो वह अमरेली से दिल्ली तक साइकल यात्रा करेंगे। चुनाव के बाद उन्होंने अपना वादा पूरा किया है। नरेंद्र मोदी ने भीखूभाई के जज्बे की तारीफ की है।
भीखूभाई गुजरात के अमरेली जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी बात पर कायम रहते हुए अमरेली से दिल्ली के संसद भवन तक करीब 1200 किलोमीटर की दूरी साइकल से पूरी की। दिल्ली पहुंचकर भीखूभाई ने पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मुलाकात और साइकल यात्रा की तस्वीर शेयर करते हुए भीखूभाई की जमकर तारीफ की है।मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘गुजरात के अमरेली के रहने वाले असाधारण शख्स भीखूभाई से मिलिए। भीखूभाई ने फैसला किया था कि अगर बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी तो वह अमरेली से दिल्ली तक साइकल से आएंगे। उन्होंने अपना वादा निभाया है और मैं कहना चाहता हूं कि उनकी साइकल यात्रा ने बहुत सारे लोगों को प्रेरणा दी है। मैं उनकी विनम्रता और जोश से काफी प्रभावित हूं।’
भीखूभाई की साइकल के दोनों पहियों, हैंडल और कैरियर पर पीएम मोदी और अमित शाह की तस्वीर के साथ बीजेपी की जीत का जिक्र है। उनकी साइकल पर स्लोगन लिखा है, ‘अबकी बार हुए 300 के पार, मोदी है तो मुमकिन है।’ साथ ही इस पर अमरेली (गुजरात) से दिल्ली (संसद भवन) साइकल यात्रा भी लिखा हुआ है।
लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने 303 सीटों पर जीत हासिल की। यह बीजेपी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले 2014 के आम चुनाव में मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने 282 सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनाव के दौरान बीजेपी ने जोर-शोर से अबकी बार 300 पार का नारा दिया था। 23 मई को आए नतीजों ने इस पर मुहर लगा दी।