अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिशनर को फटकार लगाई

0
106

नई दिल्ली =दिल्ली के हौज काजी इलाके में सांप्रदायिक तनाव और मंदिर में तोड़फोड़ की घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना से नाखुश शाह ने दिल्ली पुलिस चीफ को फटकार लगाई। बताया जा रहा है कि शाह इस मामले में दिल्ली पुलिस की अबतक की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। शाह से मुलाकात के बाद पुलिस कमिश्नर पटनायक ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री को ताजा हालात के बारे में जानकारी दी। वैसे अब हौज काजी इलाके में हालात अब सामान्य हैं। मंदिर में तोड़फोड़ में शामिल रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
चावड़ी बाजार इलाके में स्थिति अब सामान्य है। लाल कुआं इलाके में आम लोगों, स्थानीय नेताओं और कारोबारियों के आपसी सौहार्द और पुलिस की भारी बंदोबस्ती के बीच बुधवार को बाजार खुला। पुलिस के आश्वासन के बाद कारोबारियों ने सुबह अपनी दुकानों को खोलना शुरू किया। मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह वहां धार्मिक सौहार्द का एक उदाहरण देखने को मिला। दोनों समुदायों के लोगों ने क्षतिग्रस्त धार्मिक स्थल पर मिल-जुलकर प्रार्थना की।
इस बीच हौज काजी इलाके की घटना पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाया था। सिंघवी ने ट्वीट किया था, ‘मंदिर की घटना के 2 दिन बाद भी गृहमंत्री की तरफ से कोई ऐक्शन नहीं। दिल्ली पुलिस बीजेपी शासित केंद्र सरकार के अधीन है। हमें पता है कि सत्ताधारी पार्टी अल्पसंख्यकों की फिक्र नहीं करती, लेकिन वे बहुसंख्यकों की भावनाओं की भी कद्र नहीं करते?’
30 जून को दिल्ली के हौज काजी इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर हुए झगड़े के साम्प्रदायिक रंग लेने के बाद एक मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शांति का प्रयास करते हुए संबंधित दोनों समुदायों के लोगों के बीच बैठक कराई। पुलिस उपायुक्त (मध्य) मंदीप सिंह रंधावा ने मंगलवार को कहा था, ‘दोनों समुदायों की बैठक में फैसला किया गया कि गुनहगारों को सजा मिलनी चाहिए। हर कोई शांति से रहेगा और बुधवार से बाजार खुलेगा।