महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने प्रसून जोशी से माँगा इस्तीफ़ा

0
86

मुंबई =सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी से इस्तीफे की मांग की है. मनसे का आरोप है कि प्रसून जोशी प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को स्पेशल ट्रीटमेंट दे रहे हैं. मनसे का आरोप है कि सेंसर बोर्ड ने नियमों से इतर जाकर इस फिल्म को सर्टिफिकेट दिया है जो कि स्वीकार्य नहीं है और प्रसून जोशी को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए.
उल्लेखनिअ है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म की रिलीज को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध जता रही है. कांग्रेस का कहना है कि यह फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन करती है. कांग्रेस का आरोप है कि चुनावों के दौरान फिल्म की स्क्रीनिंग सिनेमाघरों में होना वोटर्स को प्रभावित करेगा. मामला अब तक इलेक्शन कमीशन के पास था.
फिल्म की रिलीज अब तक दो बार टल चुकी थी. पहले फिल्म को 12 अप्रैल को रिलीज किया जाना था. फिर इसकी रिलीज की तारीख बदलकर 5 अप्रैल कर दिया गया. फिल्म के मेकर्स ने कहा था कि 17 अप्रैल को रिलीज होने जा रही फिल्म कलंक एक अच्छी फिल्म है, ऐसे में इस फिल्म के साथ टकराव को कम करने के लिए फिल्म की रिलीज डेट 5 अप्रैल की गई थी.
फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका विवेक ओबेरॉय ने निभाई है. फिल्म का डायरेक्शन ओमंग कुमार ने किया है. जबकि फिल्म के निर्माताओं में संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां लोकसभा चुनाव से पहले फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही हैं. विवेक ओबेरॉय ने कहा कि यह एक आजाद मुल्क है और मुझे अपनी फिल्म रिलीज करने का अधिकार है.