आनंद को रिलीज हुए आज 48 बरस हो गए

0
110

मुंबई = ऋषिकेश मुकर्जी द्वारा निर्देशित कैंसर से जंग लड़ रहे युवक की कहानी पर आधरित फिल्म आनंद को रिलीज हुए आज पूरे अड़तालीस बरस हो गए अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म 12 मार्च 1971 को यह फिल्म रिलीज हुई थीजिसने सफलता के झंडे गाड़े थे उस वक्त राजेश खन्ना का कॅरियर अपनेपूरे उठान पर था और अमिताभ बच्चन नए नए फ़िल्मी दुनिया में आये थे इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म से जुड़ी एक बेहद खास और दिलचस्प बात शेयर की है।
‘आनंद’ अमिताभ बच्चन के करियर के शुरुआती फिल्मों में से एक है। तब उन्हें उतनी शोहरत हासिल नहीं हुई थी और उन्हें कम ही लोग पहचानते थे। अमिताभ ने आशीष पलोड का एक ट्वीट शेयर किया है। आशीष ने एक फिल्म के रिलीज वाले दिन का एक वाकया बताते हुए लिखा है कि जिस दिन आनंद रिलीज हुई थी उस दिन अमिताभ सुबह अपनी कार में पेट्र्रोल भराने गए थे। तब उन्हें किसी ने नहीं पहचाना। शाम को वह जब फिर से उस पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो लोग उन्हें पहचानने लगे।
इस फिल्म को रिलीज हुए आज 48 साल हो गए हैं। आज भी फिल्म में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की जोड़ी काफी पसंद की जाती है। फिल्म में राजेश खन्ना कैंसर के मरीज ‘आनंद’ के किरदार में थे। यह किरदार जीने के जबरदस्त जज्बा रखता है। फिल्म के डायलॉग्स और गाने आज भी काफी पॉपुलर हैं।