अफसरों के मैडल वापस लिए तो उन्हें बंग विभूषण से सम्मानित कर देंगी दीदी

0
83

कोलकाता = पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तेवर नहीं बदले हैं। एक तरफ केंद्र सरकार कोलकाता में धरना देने वाले पांच वरिष्ठ पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है ,, बताया जा रहा है कि धरने पर बैठे अफसरों को मिले मेडल वापस लिए जा सकते हैं। ऐसे में ममता बनर्जी ने को दो टूक कह दिया कि अगर अफसरों के मेडल वापस लिए गए तो वह उन्हें राज्य के सर्वोच्च अवॉर्ड ‘बंग विभूषण’ से सम्मानित करेंगी।
ममता का बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बंगाल में मौजूद हैं। यहां उन्होंने जलपाईगुड़ी में एक जनसभा के दौरान ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता लुटेरों के साथ खड़ी हैं।
गौरतलब है कि सारदा घोटाले में लाखों निवेशकों की गाढ़ी कमाई डूब गई थी। इन लोगों ने काफी ज्यादा रिटर्न के चक्कर में पैसों का निवेश किया था। सीबीआई टीम को हिरासत से छोड़ने के कुछ देर बाद ही ममता बनर्जी केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार संविधान और संघीय व्यवस्था पर प्रहार कर रही है।4 फरवरी को धरना स्थल पर डीजीपी वीरेंद्र कुमार भी सादे कपड़े में मौजूद थे। बंगाल ग्लोबल बिजनस समिट से इतर ममता ने शुक्रवार को कहा, ‘अगर केंद्र ने इन अफसरों से उनके मेडल वापस लिए तो पांचों वरिष्ठ अधिकारियों को मैं स्टेट का सर्वोच्च पुरस्कार बंग विभूषण प्रदान करूंगी।’ ममता ने केंद्र के उस आरोप को भी नकार दिया कि अधिकारी धरने में शामिल हुए थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदर्शन स्थल पर जो भी अधिकारी पहुंचे थे, वे सुरक्षा व्यवस्था देख रहे थे।