पसंदीदा नंबर पाने खर्च किये 31 लाख

0
135

नई दिल्ली =कार, बाइक या मोबाइल फोन के लिए हर कोई अपना पसंदीदा नंबर चाहता है। इसके लिए लोग कुछ अतिरिक्त पैसे भी खर्च करने को तैयार रहते हैं। मगर कभी सोचा है कि कोई व्यक्ति पसंदीदा नंबर लेने के लिए एक 31 लाख रुपये खर्च कर देगा। , केरल के एक व्यक्ति ने अपनीकार के पसंदीदा रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 31 लाख रुपये खर्च किए हैं।
केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में सोमवार को रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर ने यूनीक नंबर KL-01CK-1 के लिए नीलामी आयोजित की थी। इस यूनीक नंबर के लिए बोली की दौड़ में तिरुवनंतपुरम के फार्मासूटिकल डिस्ट्रिब्यूटर केएस बालगोपाल के साथ दुबई के दो एनआरआई आनंद गणेश और शाइन यूसुफ भी शामिल रहे।
KL-01CK-1 नंबर की बोली 500 रुपये से शुरू हुई। 10 लाख रुपये पहुंचने पर आनंद गणेश बोली से हट गए। 25.5 लाख रुपये की बोली लगने तक शाइन यूसुफ दौड़ में बने रहे, लेकिन बालगोपाल की ओर से 30 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद वह भी पीछे हट गए। बालगोपाल इस यूनीक नंबर की बोली जीत गए। उन्होंने इसके लिए 31 लाख रुपये का भुगतान किया, जिसमें 30 लाख रुपये बोली की राशि और एक लाख रुपये ऐप्लीकेशन के लिए।
केएस बालगोपाल ने यह यूनीक नंबर अपनी स्पोर्ट्स कार के लिए लिया है। इस कार की कीमत करीब 1.2 करोड़ रुपये है। यह पहली बार नहीं है, जब बालगोपाल ने लाखों रुपये की कीमत में कार का यूनीक नंबर लिया है। इससे पहले इन्होंने अपनी टोएटा लेंड क्रूज़र के रजिस्ट्रेशन नंबर KL-01CB-1 के लिए 19 लाख रुपये खर्च किए थे। इससे पहले कार के लिए देश में सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन नंबर करीब सात साल पहले हरियाणा में 26 लाख रुपये में खरीदा गया था।
फोटो प्रतीकात्मक है