राजबब्बर और अज़रुद्दीन दोनो को चाहिए मुम्बईसे लोकसभा का टिकट

0
174

मुंबई =आगामी लोकसभा चुनाव में , अभिनेता और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व क्रिकेटर और तेलंगाना कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आगामी लोकसभा चुनाव मुंबई से लड़ने की इच्छा जताई है। बब्बर ने आगरा से 2009 में जीत हासिल कर लोकसभा में कदम रखा था लेकिन 2014 में पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने उन्हें हरा दिया था। इस बात से सभी हैरान हैं कि कांग्रेस के दो राज्यों के अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों से लड़ने की जगह पर मुंबई से लड़ना चाहते हैं।
सीनियर कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि अब जब चुनावों में कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुंबई यूनिट में हो रही गुटबाजी को खत्म करने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। संजय निरूपम के सिटी यूनिट का जिम्मा संभालने के बाद मिलिंद देवड़ा, कृपा शंकर सिंह और नसीम खान ने राहुल से उन्हें हटाने की रिक्वेस्ट की है लेकिन एक और धड़ा है जो इसके खिलाफ है। कांग्रेस के एक सीनियर नेता का कहना है कि राहुल को एक-दूसरे के खिलाफ खड़े धड़ों से साथ काम करते हुए बीजेपी को हराने के बारे में सोचने के लिए कहना चाहिए।
निरूपम ने इस बात की पुष्टि की है कि बब्बर और अजहर ने मुंबई से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अजहर ने उनसे इस बारे में बात की है और इस बारे में फैसला कांग्रेस नेतृत्व को करना है। निरूपम को नॉर्थ मुंबई में बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने भारी अंतर से हरा दिया था। माना जा रहा है कि निरूपम नॉर्थ-वेस्ट मुंबई से चुनाव लड़ सकते हैं जहां से स्वर्गीय गुरुदास कामत लंबे समय से लड़ते चले आ रहे थे। 2014 में कामत को शिवसेना के गजानन कीर्तिकार के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।