दिलीप कुमार ने बिल्डर को भेजा 200 करोड़ की मानहानि का नोटिस

0
58

मुंबई =अपने जमाने के मद्दूर अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने बांद्रा इलाके में 250 करोड़ रुपये की अपनी संपत्ति पर गलत दावा करने पर बिल्डर समीर भोजवानी को मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस में उन्होंने भोजवानी से माफी मांगने और अपने बयान से उन्हें आमजन में बदनाम करने के एवज में 200 करोड़ रुपये हर्जाने के रूप में देने की मांग की।
अभिनेता दंपति ने जनवरी 2018 में एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने भोजवानी पर बांद्रा के पॉश पाली हिल इलाके में स्थित 250 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति के मालिकाना हक के कागजात में जालसाजी करने के आरोप लगाया था।
भोजवानी ने 21 दिसंबर 2018 को एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर घोषणा की थी कि वह उपरोक्त संपत्ति के ‘‘न्यायपूर्ण स्वामी’’ हैं। भोजवानी ने यह भी दावा किया था कि 96 साल के दिलीप कुमार उस संपत्ति के सिर्फ पट्टाधारी हैं। इस पर एतराज जताते हुए दिलीप कुमार और उनकी अदाकारा पत्नी सायरा बानू ने 31 दिसंबर 2018 को भोजवानी को आमजन को झूठे और मानहानिकारी बयानों से गुमराह करने पर एक मानहानि नोटिस भेजा।
दिलीप और सायरा बानो के वकील चिराग शाह ने भोजवानी को भेजे नोटिस में कहा, ‘‘भोजवानी ने सार्वजनिक रूप से दिए गए झूठे और मानहानिकारी बयानों से दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाई है।’’
इस विवाद से परेशान सायरा बानो ने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का अनुरोध किया था। बाद में महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता दंपति की मदद करने की बात कही थी।