भूख से तड़पती बची को महिला कांस्टेबल ने अपना दूध पिलाया चारो तरफ हो रही तारीफ

0
362

हैदराबाद =तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रविवार को भूख से तड़प रही एक लावारिस बच्‍ची को स्‍तनपान कराकर कॉन्‍स्‍टेबल प्रियंका सुर्खियों में आ गईं। प्रियंका के इस कार्य की लोग सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। यह बच्‍ची ओस्‍मानिया जनरल हॉस्पिटल के बाहर रो रही थी और उसे एक व्‍यक्ति ने पुलिस स्‍टेशन पहुंचाया था। भूख से तड़प रही बच्‍ची को लावारिस देख कॉन्‍स्‍टेबल प्रियंका ने उसे अपना दूध पिलाया।
यही नहीं प्रियंका ने बच्‍ची को पेटलबुर्ज स्थित सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया और उसकी मां की तलाश शुरू की। प्रियंका ने कहा, ‘मेरे पति रविंद्र अफजलगंज पुलिस स्‍टेशन में कॉन्‍स्‍टेबल हैं। रविवार को उन्‍होंने मुझे बुलाया और कहा कि उन्‍हें एक लावारिस बच्‍ची मिली है। मैंने तत्‍काल एक कैब बुक की और पुलिस स्‍टेशन पहुंच गई। मैंने वहां देखा कि बच्‍ची का भूख से रो-रोकर बुरा हाल था।’
उन्‍होंने कहा, ‘मैं भी एक छोटे से बच्‍चे की मां हूं। इसलिए मैंने उसे तुरंत अपनी गोद में लिया और स्‍तनपान कराया। दूध पीने के बाद बच्‍ची ने रोना बंद कर दिया।’ सोमवार सुबह बच्‍ची की मां का पता चल जाने के बाद उसे बच्‍ची दे दी गई। उधर, हैदराबाद पुलिस के आला अधिकारियों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने प्रियंका और उनके पति के इस कार्य की जमकर प्रशंसा की। हैदराबाद पुलिस कमिश्‍नर ने इस कपल को सम्‍मानित भी किया।
बताया जा रहा है कि शुरू में यह बच्‍ची मोहम्‍मद इरफान को मिली थी। उन्‍होंने कहा कि इस बच्‍ची की मां ने उन्‍हें कुछ देर के लिए लेने को कहा था। इसके बाद बच्‍ची की मां वापस नहीं आई। मोहम्‍मद इरफान बच्‍ची को लेकर घर चले गए। बच्‍ची लगातार रो रही थी और दूध नहीं पी रही थी। बच्‍ची को लगातार रोता देख इरफान उसे लेकर अफजलगंज पुलिस स्‍टेशन पहुंचे।
देररात में चंचलगुडा इलाके में एक महिला बच्‍ची के खो जाने के कारण रोती पाई गई। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि ओस्‍मानिया हॉस्पिटल के बाहर मिली बच्‍ची उन्‍हीं की है। इसके बाद पुलिस ने महिला शबाना बेगम को बच्‍ची को सौंप दिया। प्रियंका के स्‍तनपान कराने की सोशल मीडिया में जमकर प्रशंसा हो रही है।