क्या 2019 में विश्व युद्ध होगा

0
354

पैरिस = नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को अगर आप संकेत मानते हैं तो 2019 में इस मशहूर फ्रेंच भविष्यवक्ता के अनुसार विश्व युद्ध शुरू हो सकता है। नास्त्रेदमस ने तानाशाह हिटलर और अमेरिका में 9/11 हमलों को लेकर जो भविष्यवाणी की थी वह सही निकली। हालांकि, 1999 में धरती तबाह होने की भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत भी रही।
14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे नास्त्रेदमस ने छंदों और कविताओं के माध्यम से भविष्यवाणी की है। 2019 में तीसरे विश्व युद्ध के बारे में की गई भविष्यवाणी के साथ यह भी कहा गया है कि यह युद्ध आसानी से खत्म नहीं होगा। 3 दशकों तक तीसरा विश्व युद्ध चल सकता है। किताब में यूरोप में होनेवाले भोजन संकट और अमेरिका और कनाडा में बड़े तूफान की भी आशंका जाहिर की गई है।
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वाली इस किताब में सब कुछ बुरा ही नहीं है। कुछ अच्छे संकेत भी छुपे हैं जिनमें से एक है कि इस दौरान विश्व के बड़े नेता सकारात्मक भूमिका निभाएंगे। जलवायु परिवर्तन और इससे होनेवाले खतरों से निपटने के लिए विभिन्न देश एकजुट होंगे। मेडिकल साइंस के क्षेत्र में तरक्की होगी और जिससे इंसान 200 साल तक जीवन जी सकेगा।
बहुत से लोगों को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पर काफी यकीन है क्योंकि हिटलर को लेकर की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक थी। हिटलर के लिए किताब में संकेत थे कि वह किसी नदी किनारे के पास के गांव में गरीब परिवार में पैदा होगा। हिटलर का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और वहां से नदी भी काफी पास थी।