न्यूज़ ऐंकर की संदिग्ध अवस्था में मौत

0
366

नोएडा =नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाली महिला न्यूज़ ऐंकर राधिका कौशिक की चौथी मंजिल से गिरकर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। घटना के समय महिला के फ्लैट में उनके साथ काम करने वाले एक वरिष्ठ ऐंकर साथी भी मौजूद थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
पुलिस साथी ऐंकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को मौके से शराब की बोतलें भी मिली हैं। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी बताया कि सेक्टर 77 में अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी में एक न्यूज़ चैनल में काम करने वाली महिला ऐंकर राधिका कौशिक किराए पर फ्लैट लेकर रह रही थीं। शुक्रवार तड़के राधिका की संदिग्ध अवस्था में चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई।
थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि मृतका के फ्लैट में घटना के समय वरिष्ठ ऐंकर राहुल अवस्थी मौजूद थे। पुलिस ने उनको हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मृतका उसके दोस्त ने एकसाथ बैठकर शराब पी और किसी बात पर दोनों में बहस हो गई, जिसकी वजह से उन्होंने चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। वे राजस्थान के जयपुर से नोएडा के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने बताया कि अगर मृतका के परिजन इस मामले में किसी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हैं, तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा।
थाना प्रभारी ने बताया कि न्यूज़ एंकर अविवाहित थी। उन्होंने बताया कि मृतका के मोबाइल फोन से भी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उन्होंने बताया कि उसके साथ घर में मौजूद राहुल अवस्थी ने पुलिस को बताया कि सुबह पौने चार बजे के करीब मृतका के घर से किसी का फोन आया। बातचीत के दौरान वह उत्तेजित हो गईं। जब वह फोन पर बात कर रही थीं, उस समय वह बाथरूम में चले गए। इसी बीच उन्हें किसी के गिरने की आवाज आई, जब उन्होंने देखा तो मृतका फ्लैट के अंदर नहीं थीं। जब उन्होंने नीचे जाकर देखा तो वह फर्श पर मृत पड़ी थीं।
थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। न्यूज ऐंकर की मौत की सूचना पाकर उसके साथ काम करने वाले कई पत्रकार घटनास्थल पर पहुंचे। कुछ लोग इसे हत्या का मामला बता रहे हैं। वहीं अंतरिक्ष सोसायटी में रहने वाले लोगों में इस घटना की वजह से दहशत है। वहां के लोग भी इसे हत्या का मामला बता रहे हैं।