‘दलित’ हनुमान पर सीएम योगी ने दी सफाई, बोले- बाल की खाल निकाल रहे हैं लोग

0
20

प्रयागराज : राम भक्त हनुमान को दलित बताने वाले बयान को लेकर खड़े हो रहे विवाद पर यूूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्हें धर्म के मर्म की जानकारी नहीं है, वे लोग हर बात संकीर्णता के दायरे में देख रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लोग संकीर्णता के दायरे में लाकर बाल की खाल निकाल रहे हैं। प्रयागराज जिले में आयोजित श्रीकुंभाभिषेकम् महोत्सव में रविवार को यूपी के सीएम ने कहा कि सनातन परंपरा को नहीं जानने वाले लोग ही सवाल खड़े करते हैं।
सीएम योगी ने कहा, ‘किसी के काम पर उंगली उठाना आसान होता है। दूसरों पर उंगली उठाने के बजाए यदि हर हर कोई अपनी जिम्मेदारी निभाए तो धरती दिव्य लोक में बदल जाए।’ अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा, ‘यह अत्यंत प्रसन्नता का क्षण है जब कुंभाभिषेकम् महोत्सव का आयोजन हुआ है, कांची कामकोटि मठ आदि शंकराचार्य परंपरा का प्राचीन मठ है।’ उन्होंने कहा, ‘देश और दुनिया में सनातन परंपरा का प्रचार प्रसार करने में शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती लगे हुए हैं।’
‘सनातन परंपरा को न जानने वाले करते हैं सवाल’
कुंभाभिषेकम् महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘कुंभ भारत की सनातन परंपरा मानव कल्याण का सबसे बड़ा सांस्कृतिक और आध्यात्मिक आयोजन है।’ उन्होंने कहा कि सनातन परंपरा पूरे विश्व के कल्याण की कामना करती है। यही नहीं, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग सनातन धर्म को नहीं जानते हैं, वही लोग सवाल खड़े करते हैं।