योगी के मंत्री ने किया अखिलेश का समर्थन ,

0
78

लखनऊ =यूपी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने अखिलेश यादव की उस मांग का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या में सेना की तैनाती की मांग की थी।राजभर ने कहा, ‘मैं अखिलेश के बयान का स्वागत करता हूं। अयोध्या में धारा 144 लगा दी गई है, फिर भी प्रशासन वहां लोगों को जमा होने दे रहा है। इसका मतलब है कि वह नाकाम हो चुका है। वंहा सेना को लाया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि राजभर ने कहा कि अयोध्या में धारा 144 लगी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी राज्यों में प्रचार करने में रुचि दिखा रहे हैं। राजभर ने कहा कि अयोध्या में भीड़ के इकट्ठा होने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होनी चाहिए।
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लगातार आ रहे बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा था, ‘बीजेपी को न तो सुप्रीम कोर्ट में विश्वास है और न ही संविधान में। बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है। उत्तर प्रदेश में खासकर अयोध्या में माहौल जिस प्रकार है, सुप्रीम कोर्ट को इसका संज्ञान लेना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो सेना भेजनी चाहिए।’

गौरतलब है कि राम मंदिर के लिए विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्मसभा और शिवसेना के मेगा शो से एक दिन पहले अयोध्या किले में तब्दील हो चुकी है। दावा है कि रविवार को अयोध्या में करीब दो लाख लोग जुटेंगे। इसमें 1 लाख आरएसएस, 1 लाख वीएचपी और करीब 5 हजार शिवसेना के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। 1992 में बाबरी ढांचे को ढहाए जाने के बाद अयोध्या में यह सबसे बड़ा जमावड़ा माना जा रहा है।