अक्षयकुमार से नहीं मिलवाया तो कोर्ट में दावा ठोंक दिया

0
46

लंदन = मिस्र के एक व्यापारी ने बहरीन के शाही खानदान से ताल्लुक रखने वाले एक शेख पर धोखा देने का आरोप लगाया है। व्यापारी ने करीब चार करोड़ 25 लाख डॉलर के मुआवजे का दावा किया है। इस मामले की अब यूनाइटेड किंगडम हाई कोर्ट में अगले सप्ताह सुनवाई शुरू होगी।एमामला हैफिल्म मभिनेता अक्षय कुमार से मुलाक़ात ना करवाने का
बहरीन किंग के चचेरे भाई मिस्र के अहमद अदेल अब्दुल्ला अहमद ने आरोप लगाया है कि शेख लंदन में 2015 में उसके साथ हुए एक जुबानी समझौते से मुकर गया है। अहमद ने दावा किया है कि शेख ने उसकी कंपनी सीबीएससी इवेंट्स के साथ विधिवत अनुबंध किया था कि वह बॉलिवुड की उन नामचीन 26 हस्तियों के साथ उसकी निजी मुलाकात करवा सकता है जिससे वह चाहे।
अहमद ने कहा कि शेख ने मुंबई और दुबई में सलमान खान, शाहरूख खान, रणवीर सिंह और आदित्य रॉय कपूर से उसकी मुलाकात करवाई और इसके एवज में 30 लाख अमेरिकी डॉलर वसूल लिए। शेख ने इसके बाद समझौता तोड़ दिया और दो अन्य सितारों अक्षय कुमार और आमिर खान से भी मुलाकात करवाने के वादे से मुकर गया। इससे उसके व्यापार को नुकसान पहुंचा है।
शेख ने अपने बचाव में कहा है कि वह इस समझौते से इसलिए बाहर आ गया क्योंकि अहमद ने उस पर गैरवाजिब दबाव बनाना शुरू कर दिया था। ऐसी मुलाकातों के लिए कहने लगा जिन्हें पूरा कर पाना मुमकिन नहीं था। गौरतलब है कि यूके की अदालतों में मौखिक समझौतों को लेकर सुनवाई होने का प्रावधान है।