बाबा रामदेव ने कहा अब राम मंदिर में देर नहीं

0
55

लखनऊ= 2019 के आम चुनावों की दस्तक से पहले राम मंदिर का मुद्दा टूल पकड़ता जा रहा है इस मसले पर बीजेपी के करीबी कहे जाने वाले बाबा रामदेव ने ने कहा है कि संतों/राम भक्तों ने संकल्प किया है कि राम मंदिर में अब और देर नहीं। उन्होंने कहा है कि मुझे लगता है कि इसी वर्ष शुभ समाचार देश को मिलेगा। उधर, राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने ऐलान किया है कि अयोध्या में दिसंबर में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने दावा किया है कि अध्यादेश से नहीं बल्कि आपसी सहमति से ऐसा होगा।
रामदेव ने कहा, ‘यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में जरूर इसका बिल आएगा, आना ही चाहिए। रामजन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा?
हालांकि संघ ने साफ किया है है कि यह सरकार के ऊपर है कि क्या फैसला लेती है, लेकिन जरूरत पड़ने पर 1992 जैसा आंदोलन भी करने की बात कही गई है। उधर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बयान दिया है कि अयोध्या पर दिवाली तक खुशखबरी देंगे। माना जा रहा है कि वह सरयू तट पर राम की भव्य मूर्ति बनाने का ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले संघ विचारक और राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाने की बात कह चुके हैं।
इसी बीच राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष वेदांती का बयान भी सामने आ गया है। वेदांती ने कहा है कि आपसी सहमति से अयोध्या में दिसंबर से मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मस्जिद लखनऊ में बनाई जाएगी। बीजेपी के पूर्व सांसद वेदांती राम मंदिर को लेकर अक्सर बयानबाजी करते रहते हैं। वेदांती इससे पहले भी कह चुके हैं कि कोर्ट का आदेश नहीं आया तो भी अयोध्या में मंदिर ही बनेगा।
वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री । केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि राम मंदिर का मामला न्यायपालिका में विचाराधीन है। उन्होंने कहा, ‘लेकिन हमें अयोध्या में रामलला की भव्य प्रतिमा बनाने से कोई नहीं रोक रहा। अगर हमें कोई रोकता है तो हम देंखेगे। अयोध्या का विकास करने से हमें कोई नहीं रोक सकता।’