एटीएम कैशवेन से हो रही थी शराब की तस्करी

0
76

गया =बिहार में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित है इसके बावजूद यहां शराब की तस्करी पर लगाम लगती नहीं नजर आ रही है। गत दिवस गया में शराब की अनोखी तरह से तस्करी की घटना सामने आई है। यहां एटीएम कैश वैन के अंदर शराब के 100 कार्टून तस्करी करके लाए गए थे। सूचना पर आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर बरामद शराब जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
गया के डोभी में आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि एटीएम कैश वैन में विदेशी शराब की तस्करी हो रही है। गुप्त सूचना के आधार पर कस्टम विभाग, पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने घेराबंदी की। झारखंड के बोकारो से मुजफ्फरपुर जा रही एटीएम कैश वैन को पुलिस ने रोका और उसकी तलाशी शुरू की।
अधिकारी उस समय हैरान हो गए जब सच में उन्हें कैश वैन के अंदर 100 कार्टून विदेशी शराब की बोतलों के मिले। इतनी बड़ी खेप बरामद होने पर विभाग में हड़कंप मच गया। चौंकाने वाली बात यह भी है कि कैश वैन में भारत सरकार लिखा था और इसमें एटीएम के लिए कैश होने की बात पर न तो इस वैन को कहीं रोका जाता था न ही कोई पूछताछ होती थी।
सहायक आयुक्त ने बताया कि वैन के ड्राइवर और उसमें मौजूद एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि एटीएम कैश वैन किस बैंक की थी अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। संदेह है कि यह कैश वैन सिर्फ शराब की सप्लाई के लिए ही तस्कर प्रयोग करते थे। फिलहाल वैन को भी सीज कर लिया गया है।