भारतीय फिल्मो और टी वी शोज पर पाक में रोक

0
53

इस्लामाबाद = पाक सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय कॉन्टेंट पर एक बार फिर बैन लगा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल में भारतीय फिल्मों और टेलिविजन शोज को लोकल चैनलों पर प्रसारित किए जाने के ऊपर बैन लगाया था। कोर्ट ने यह फैसला युनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की याचिका पर दिया है जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर विदेशी कॉन्टेंट का प्रसारण किया जा रहा है।
रिपोर्ट के मुताबिक, सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार ने हिंदी कॉन्टेंट पर बैन लगाते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे केवल वही कॉन्टेंट प्रसारित कर सकते हैं जो दर्शकों के लिए सही हो। नासिर ने कहा, ‘वे लोगतो हमारे बांध बनाए जाने को भी रोक रहे हैं और हम क्या उनके चैनलों पर भी बैन नहीं लगा सकते।’
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर केमुताबिक यह पहला मौका नहीं है कि पाकिस्तान में पहली बार हिंदी कॉन्टेंट पर बैन लगाया गया हो। इससे पहले साल 2017 में भी पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने भारतीय कॉन्टेंट पर बैन लगा दिया था। तब यह रोक भारतीय चैनलों के साथ-साथ एफएम चैनलों पर भी लागू की गई थी। बाद में इस बैन को वापस ले लिया गया था क्योंकि लाहौर कोर्ट ने इस बैन को रद्द कर दिया था क्योंकि सरकार को भी इसे हटाए जाने से कोई आपत्ति नहीं थी।