एक ‘पलटीमार’ और दूसरी ‘कल्टीमार’

0
80


पटना =2019 लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार में बीजेपी और जेडीयू ’50-50′ डील के तहत बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस डील के बाद उपेंद्र कुशवाहा और एलजेपी की कथित नाराजगी के बाद आरजेडी ने तीखा तंज कसा है। आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ये दोनों पार्टियां पहले तो साथ मिलकर लड़ेंगी, फिर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ेंगी।
लालू यादव के ट्विटर हैंडल से ‘पलटीमार’ और ‘कल्टीमार’ जैसे शब्दों के जरिए बीजेपी और जेडीयू को घेरा गया। इसमें लिखा गया, ‘एगो बा मास्टर इन चीटरी और भुलक्कड़ी आ दूसरा बा मास्टर इन फेकरी और फक्कड़ी!’ दूसरे ट्वीट में लिखा गया, ‘फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें, फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें’। (फिर साथ लड़ेंगे, फिर आपस में ही लड़ेंगे, फिर साथ लड़ेंगे तथा फिर आपस में ही लड़ाई करेंगे)
चारा घोटाला में दोषी साबित होने के बाद इन दिनों लालू रांची की जेल में है और खराब सेहत की वजह से उनका रिम्स में इलाज चल रहा है। बिहार में बीजेपी और जेडीयू का 17 साल पुराना गठबंधन 2015 में टूट गया था और आरजेडी के साथ मिलकर नीतीश कुमार ने सरकार बनाई थी। पर, चार साल बाद फिर जेडीयू और बीजेपी साथ आ गए।
इसी का जिक्र करते हुए अपने खास स्टाइल में लालू ने ट्वीट में लिखा कि दोनों पार्टियां बार-बार एक साथ लड़ती हैं और फिर आपस में भी लड़ती हैं। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए ‘पलटीमार’ और ‘कल्टीमार’ जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया और दावा किया कि बिहार की जनता इस बार चुनाव में दोनों को साथ में हराएगी।