आज़ाद के बयान और फेसबुक ऐड को लेकर राजनैतिक बवाल

0
90

नई दिल्ली =प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ फेसबुक ऐड और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के ‘हिंदू’ बयान पर कांग्रेस और बीजेपी में घमासान मचा है। बीजेपी ने कांग्रेस पर पीएम मोदी के खिलाफ पाकिस्तान में विज्ञापन देकर अभियान चलाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही बीजेपी ने गुलाम नबी आजाद के बयान को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला। आजाद ने एनडीए सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि चार साल में माहौल इतना खराब कर दिया गया है कि अब हिंदू उन्हें चुनाव प्रचार के लिए नहीं बुलाते। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस लगातार हिंदुओं का अपमान कर रही है।
दरअसल बीजेपी आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने गुरुवार को एक विडियो ट्वीट किया। यह विडियो कांग्रेस के फेसबुक पर चलने वाले एक ऐड कैंपेन के बारे में था। इस विडियो में दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के फेसबुक पेज पर ‘देश बचाओ, मोदी हटाओ’ नाम का ऐड पाकिस्तान में भी चल रहा है। इसके बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला।
संबित पात्रा ने अमित मालवीय द्वारा ट्वीट किए गए विडियो का स्क्रीनशॉट दिखाकर आरोप लगाया कि कांग्रेस पाकिस्तान में भारत के खिलाफ ऐड कर रही है। पात्रा ने कहा, ‘भारत एक लोकतांत्रिक देश है। आप मोदीजी के खिलाफ बीजेपी के खिलाफ अपने देश में ऐड दे रहे हैं लेकिन क्या मतलब बनता है कि पैसा खर्च कर आप पाकिस्तान में अपने देश और लोकप्रिय प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐड चलाएं।’
संबित पात्रा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बयान को लेकर भी निशाना साधा। आजाद ने सर सैयद अहमद खां की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद डर का माहौल है। आजाद ने कथित तौर पर कहा था कि अब कांग्रेस के हिंदू उम्मीदवार भी उन्हें चुनाव में प्रचार के लिए नहीं बुलाते।
पात्रा ने कहा, ‘यह हिंदुओं को कम करके आंकने की कांग्रेस की साजिश है। कांग्रेस के बुरे दिन आए हैं, उन्हें कोई नहीं बुला रहा।’ बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस लगातार हिंदू पाकिस्तान, हिंदू तालिबान और हिंदू आतंकवाद जैसी बातें कह हिंदुओं का अपमान कर रही है।