फिल्म जगत में यौन शोषण की शिकायतों की बाढ सी आयी

0
123

मुंबई = मशहूर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वाराअभिनेता नाना पाटेकर पर लगाए यौन शोषण के आरोपों के बाद जैसे मुंबई फिल्म जगत में यौन शोषण की शिकायतों की बाढ़ सी आ गयी है यंहा तक बेहद संस्कारी समझे जाने वाले अभिनेता आलोक नाथ पर भी रेप का आरोप लग गया है ‘इसके पहले क्वीन’ की दो हीरोइन्स ने निर्देशक विकास बहल पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए और अब ‘स्त्री’ फिल्म की अभिनेत्री फ्लोरा सैनी ने अपने साथ हुई घटना का ज़िक्र किया है।
‘स्त्री’ में चुड़ैल का किरदार निभाने वाली फ्लोरा सैनी ने एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि कैसे निर्माता गौरांग दोषी ने उनके साथ मारपीट और शोषण किया।
फ्लोरा सैनी ने देसबूक की पोस्ट में लिखा, साल 2007 का वैलंटाइन्स डे..पर मुझे एक जाने-माने निर्माता गौरांग दोषी ने पीटा। मैं उस शख्स से बेहद प्यार करती थी और उस वक्त उसे डेट कर रही थी। मेरे जबड़े में फ्रैक्चर हो गया था और मुझे ज़िंदगी भर के लिए गहरा ज़ख्म मिल गया। उस वक्त मैंने इस बारे में बताने की कोशिश की, लेकिन कोई एक नई लड़की की बात पर यकीन नहीं करना चाहता था। उसने मुझे धमकी दी थी कि वह इस बात का ध्यान रखेगा कि फिल्म इंडस्ट्री में उसे काम न मिले। ऐसा उसने किया भी। मेरा यह नोट उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने साथ हुए शोषण और अत्याचार के खिलाफ आवाज़ बुलंद की।’
इसके पहले गायिका कैलाश खेर और मॉडल व पूर्व ‘बिग बॉस’ प्रतिभागी जुल्फी सैयद पर एक फोटो जर्नलिस्ट ने यौन शोषण के आरोप लगाए। इसके अलावा फिल्मों और टीवी जगत के ‘संस्कारी बाबूजी’ आलोक नाथ पर भी राइटर और डायरेक्टर विंटा नंदा ने रेप का आरोप लगाया है।